Skip to main content

आरोग्य मंथन

आरोग्य मंथन के बारे में


माननीय प्रधान मंत्री द्वारा 23 सितंबर, 2018 को आयुष्मान भारत पीएम-जय का शुभारम्भ हुआ। तब से यह योजना हर दिन हजारों लाभार्थियों के जीवन जीवन में परिवर्तन ला रही है।

पीएम-जय योजना के सरल कार्यान्वयन हेतु उठाया हर कदम इस योजना को अधिकतम सक्षम बना रहा है। मजबूत लेन-देन और निगरानी प्रक्रियाओं और एक व्यापक आईटी प्रणाली के साथ योजना की सकारात्मक शुरुआत हुई है। सितंबर 2019 में पीएम-जय के शुभारम्भ की 1 साल की सालगिरह होगी। जो योजना के आरम्भ के चरण से लेकर, एक प्रणाली को मजबूत करने वाले चरण तक परिवर्तन के रूप में महत्वपूर्ण मील का पत्थर हैं। यह अनुभव साझा करने और एक-दूसरे से सीखने के साथ योजना के कार्यान्वयन के लिए आगे के मार्ग को सूचित करने के लिए एक आदर्श अवसर है।

आयुष्मान भारत पीएम-जय के एक वर्ष पूरा होने के अवसर पर 30 सितंबर और 1 अक्टूबर 2019 को दो दिवसीय कार्यक्रम एनएचए द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का उद्घाटन केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन द्वारा किया जाएगा। माननीय प्रधान मंत्री, श्री नरेंद्र मोदी ने 1 अक्टूबर को आयोजित होने वाले समापन समारोह की अध्यक्षता करने के लिए विनम्रतापूर्वक सहमति व्यक्त की है। आरोग्य मंथन का उद्देश्य यह है, कि पीएम-जय के सभी महत्वपूर्ण हितधारक योजना के कार्यान्वयन में पिछले एक साल में सामने आई चुनौतियों पर चर्चा करें और कार्यान्वयन को बेहतर बनाने की दिशा में नई समझ और रास्ते बनाएं।

कार्यशाला एजेंडा / कार्यक्रम अनुसूची


Registration Closed..


 

प्रेस कोन्फेरेंस


जल्द आ रहा है..